Difference between revisions of "हिन्दी: विषय"

From Karnataka Open Educational Resources
Jump to navigation Jump to search
Line 52: Line 52:
 
|style="width:10%; border:none; border-radius:5px;box-shadow: 5px 5px 5px #888888; background:#f9f9ff; vertical-align:middle; text-align:center; "|[http://karnatakaeducation.org.in/KOER/index.php/कबीर_के_दोहे कबीर के दोहे]
 
|style="width:10%; border:none; border-radius:5px;box-shadow: 5px 5px 5px #888888; background:#f9f9ff; vertical-align:middle; text-align:center; "|[http://karnatakaeducation.org.in/KOER/index.php/कबीर_के_दोहे कबीर के दोहे]
 
|style="width:10%; border:none; border-radius:5px;box-shadow: 5px 5px 5px #888888; background:#f9f9ff; vertical-align:middle; text-align:center; "|[http://karnatakaeducation.org.in/KOER/index.php/परिशिष्_व्याकरणांश परिशिष्:व्याकरणांश]
 
|style="width:10%; border:none; border-radius:5px;box-shadow: 5px 5px 5px #888888; background:#f9f9ff; vertical-align:middle; text-align:center; "|[http://karnatakaeducation.org.in/KOER/index.php/परिशिष्_व्याकरणांश परिशिष्:व्याकरणांश]
 +
|
 +
|}
 +
 +
='''10 वीं कक्षा विषयों'''=
 +
'''गद्य पाठ'''
 +
{|
 +
|-
 +
|style="width:10%; border:none; border-radius:5px;box-shadow: 5px 5px 5px #888888; background:#f9f9ff; vertical-align:middle; text-align:center; "|[http://karnatakaeducation.org.in/KOER/index.php/प्रभो_! प्रभो !]
 +
|style="width:10%; border:none; border-radius:5px;box-shadow: 5px 5px 5px #888888; background:#f9f9ff; vertical-align:middle; text-align:center; "|[http://karnatakaeducation.org.in/KOER/index.php/रविंद्रनाथ_ठाकुर रविंद्रनाथ ठाकुर]
 +
|style="width:10%; border:none; border-radius:5px;box-shadow: 5px 5px 5px #888888; background:#f9f9ff; vertical-align:middle; text-align:center; "|[http://karnatakaeducation.org.in/KOER/index.php/भक्तों_केभगवानभक्थो भक्तों के भगवान भक्थो]
 +
|style="width:10%; border:none; border-radius:5px;box-shadow: 5px 5px 5px #888888; background:#f9f9ff; vertical-align:middle; text-align:center; "|[http://karnatakaeducation.org.in/KOER/index.php/इंटरनेट_क्रांति इंटरनेट क्रांति]
 +
|-
 +
|style="width:10%; border:none; border-radius:5px;box-shadow: 5px 5px 5px #888888; background:#f9f9ff; vertical-align:middle; text-align:center; "|[http://karnatakaeducation.org.in/KOER/index.php/मातुभूमि मातुभूमि]
 +
|style="width:10%; border:none; border-radius:5px;box-shadow: 5px 5px 5px #888888; background:#f9f9ff; vertical-align:middle; text-align:center; "|[http://karnatakaeducation.org.in/KOER/index.php/गिल्लू  गिल्लू ]
 +
|style="width:10%; border:none; border-radius:5px;box-shadow: 5px 5px 5px #888888; background:#f9f9ff; vertical-align:middle; text-align:center; "|[http://karnatakaeducation.org.in/KOER/index.php/बसंत_कीसच्चाई बसंत की सच्चाई]
 +
|style="width:10%; border:none; border-radius:5px;box-shadow: 5px 5px 5px #888888; background:#f9f9ff; vertical-align:middle; text-align:center; "|[http://karnatakaeducation.org.in/KOER/index.php/कनॊटक_-स्ंप्दाकर्नाटक कनॊटक - स्ंप्दा कर्नाटक]
 +
|style="width:10%; border:none; border-radius:5px;box-shadow: 5px 5px 5px #888888; background:#f9f9ff; vertical-align:middle; text-align:center; "|[http://karnatakaeducation.org.in/KOER/index.php/आत्मकथा आत्मकथा]
 +
|style="width:10%; border:none; border-radius:5px;box-shadow: 5px 5px 5px #888888; background:#f9f9ff; vertical-align:middle; text-align:center; "|[http://karnatakaeducation.org.in/KOER/index.php/ईमानदारों_केस्म्मेलनमें ईमानदारों के स्म्मेलन में]
 +
|style="width:10%; border:none; border-radius:5px;box-shadow: 5px 5px 5px #888888; background:#f9f9ff; vertical-align:middle; text-align:center; "|[http://karnatakaeducation.org.in/KOER/index.php/अभिनव_मनुष्य अभिनव मनुष्य]
 +
|style="width:10%; border:none; border-radius:5px;box-shadow: 5px 5px 5px #888888; background:#f9f9ff; vertical-align:middle; text-align:center; "|[http://karnatakaeducation.org.in/KOER/index.php/वुक्ष_प्रेमीतिम्मक्का वुक्ष प्रेमी तिम्मक्का]
 +
|style="width:10%; border:none; border-radius:5px;box-shadow: 5px 5px 5px #888888; background:#f9f9ff; vertical-align:middle; text-align:center; "|[http://karnatakaeducation.org.in/KOER/index.php/तुलसी_केदोहे तुलसी के दोहे]
 +
|style="width:10%; border:none; border-radius:5px;box-shadow: 5px 5px 5px #888888; background:#f9f9ff; vertical-align:middle; text-align:center; "|[http://karnatakaeducation.org.in/KOER/index.php/सूर_-श्याम सूर - श्याम]
 +
|style="width:10%; border:none; border-radius:5px;box-shadow: 5px 5px 5px #888888; background:#f9f9ff; vertical-align:middle; text-align:center; "|[http://karnatakaeducation.org.in/KOER/index.php/साहित्य_सागरकामोती साहित्य सागर का मोती]
 +
|-
 +
|}

Revision as of 06:00, 24 August 2015

8 वीं कक्षा विषयों

पाठ

प्रार्थना पुण्यकोटि मोरा देश, मेरी माँ पटना है जी पटना है हारिए न हिम्मत बंदर बाँट _पत्रकीआत्मकथा समाचार पत्र की आत्मकथा अभिनव गीत छुट्टी पत्र सच्चाई का उपहार सच्चाई जीवन हम अर्पित कर जाएँ महादेवी वर्मा हरा घोडा रानी लक्ष्मीबाई क्बीर के दोहे वर्षा नहीं तो जीवन नहीं भारतमाता हेग्गडे वीरेंद्र हेग्गडे त्योहार भारतीय त्योहार

9 वीं कक्षा विषयों

गद्य पाठ

स्वामी विवेकानंद (जीवनी) गुलाब सिंह् (कहानी) बस की यात्रा (व्यंग्य) मैसी (कहानी) मेरा बचपन (आत्मकथा) भीम और राक्षस (एकांकी) बाहुबली (यात्रा-वणॆन) हामिद खँ (कहानी) ख़ेलो-कूदो-स्वस्थ रहो (निबंध) हिमामय(निबंध)

पाद्य भाग

जय जय भारत माता शिक्षा मेरी अभिलाष है विनती कोई नहीं पराया कबीर के दोहे परिशिष्:व्याकरणांश

10 वीं कक्षा विषयों

गद्य पाठ

प्रभो ! रविंद्रनाथ ठाकुर भक्तों के भगवान भक्थो इंटरनेट क्रांति
मातुभूमि गिल्लू बसंत की सच्चाई कनॊटक - स्ंप्दा कर्नाटक आत्मकथा ईमानदारों के स्म्मेलन में अभिनव मनुष्य वुक्ष प्रेमी तिम्मक्का तुलसी के दोहे सूर - श्याम साहित्य सागर का मोती